एसडीएम धान खरीदी केन्द्रों का करें निरीक्षण-कलेक्टर भीम सिंह


कलेक्टर श्री सिंह ने ली समय-सीमा की बैठक

--------------------------------------------------------------------------

रायगढ़, 1 दिसम्बर 2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने आज से प्रारंभ हुई धान खरीदी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभाग को दिए। उन्होंने विभाग से बारदानों के संग्रहण पर समीक्षा की। जिस पर विभागीय अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में मिलर से बारदाने आ गए है तथा समितियों तक पहुंचायी जा चुकी है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा पूरी खरीदी के दौरान उपार्जन केन्द्रों में अगले एक सप्ताह का बारदाना स्टॉक किया हुआ हो। बारदानें की किसी प्रकार की कमी आने पर तत्काल उच्च अधिकारी को सूचित करें। सभी एसडीएम धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करें। इसके अलावा तहसीलदार संवेदनशील धान खरीदी केन्द्रों तथा बार्डर पर स्थित धान खरीदी केन्द्रों की मॉनिटिरिंग करें, साथ ही तहसीलदार इन धान खरीदी केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे लगें है सुनिश्चित करंे।

         बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने चेक पोस्ट में कर्मचारियों की उपस्थिति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। विवादित धान खरीदी केन्द्रों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि एटीएम वैन की उपलब्धता घरघोड़ा व तमनार में सुनिश्चित करें, ताकि ग्रामीण पैसे का लेनदेन कर सकें। इस दौरान उन्होंने आरआई तथा पटवारियों की ज्वाइनिंग की जानकारी ली। जिस पर संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सभी स्थानों में ज्वाइनिंग ले लिया गया है। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने विदेशों से जिले में आने वाले यात्रियों को ट्रेस करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने फायर सेफ्टी नाम्र्स के तहत अस्पताल एवं बहुमंजिला ईमारतों को पुरानी रिपोर्ट के आधार पर अग्नि शमन की व्यवस्था की जांच पूरी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी मल्टीएक्टीविटी सेंटर वाले गोठानों में बिजली की व्यवस्था प्राथमिकता से सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के गोठानों के पशुओं के लिए पैरा इकट्टा कार्य की समीक्षा की। उन्होंने सभी सीईओ को निर्देशित किया कि पैरा इकट्टा का कार्य तेजी से किया जाए। उन्होंने प्राइवेट एम्बुलेंस का मैंपिग की समीक्षा की एवं मैंपिग का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न निर्माण कार्यो एवं सड़क निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने सभी प्रकार के निर्माण कार्यो की गति बढ़ाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने ओवरलोड वाहनों पर पुलिस एवं परिवहन विभाग को नियमित कार्रवाही करने एवं रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए।

         बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री एस.जयवर्धन, डीएफओ धरमजयगढ़ श्री मणिवासगन एस, डीएफओ रायगढ़ श्री प्रणय मिश्र, सीईओ जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल, अपर कलेक्टर श्री आर.ए.कुरूवंशी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।