ग्रीष्म कालीन अवकाश से पहले छात्र- छात्राओं को प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शिशु मंदिर के छात्र प्रब्बल रहा।

 


देवभोग- ग्रीष्मकालीन छुट्टियाँ लगने से पहले ब्लॉक के संयुक्त स्कूलों का प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सरस्वती शिशु मंदिर ने अव्वल स्थान की बाजी मारी, तो स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल दूसरे स्थान पर रहा।

सोमवार को ब्लॉक में विकासखंड स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें विख के सभी स्कूलों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता की मेज़बानी एम-मानू पब्लिक स्कूल ने की। एमएमपीएस की प्रिंसिपल मांडवी हेमंत मिश्रा ने बताया कि इस क्विज कॉम्पिटीशन में तीसरी से छठवीं कक्षा तक के कुल 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान पर सरस्वती शिशु मंदिर के खीरसिंधु नायक व एम-मानू पब्लिक स्कूल के शिवज्ञा मिश्रा रहीं। आत्मानंद स्कूल के आर्यन अग्रवाल व एल्स निस मिशन स्कूल की सोनम नेताम दूसरे स्थान, और एमएमपीएस के प्रिंस अग्रवाल व लोकेश बेहरा ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन विजेता विद्यार्थियों को शील्ड के साथ-साथ क्विज कॉम्पटीशन का प्रमाण-पत्र भी दिया गया। प्रचार्या मिश्रा ने बताया कि प्रश्नोत्तरी की इस प्रतियोगिता में समसामयिक से जुड़े तमाम तरह के सवाल छात्रों से किये गए। इसमें लगभग सभी विधार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया। इससे स्पष्ट होता के ब्लॉक के बच्चों में पाठ्यक्रम के अलावा करेंट अफेयर में भी दिलचस्पी रखते हैं। हम स्कूल पर भी समसामयिक विषयों पर बच्चों से चर्चा करते हैं। इसका फ़ायदा विधार्थियों को भविष्य में होगा। इस प्रतियोगिता की अध्यक्षता कर रहे विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रतीप शर्मा ने इस तरह के कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि ब्लॉक में पहली मर्तबा इस तहत का क्विज कॉम्पिटीशन आयोजित किया है। इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों में पाठ्यक्रम के साथ साथ समसामायिक विषयों  प्रति जानकारी रखने की रुचि बढ़ेगी। 

इस कार्यक्रम में लता माहेश्वरी, रश्मि गुप्ता, एमएमपीएस के संचालक हेमंत मिश्रा, रोहित बेहरा, एडिक्शन बाघ, सुसाबिता बाघ, हेलन ग्रेस, नलनी नायक व तेजस्वी सोना प्रमुख रूप  शामिल रहे।


फोटो01- प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले छात्र खीरसिंधु नायक। 



फोटो02- विख शिक्षा अधिकारी से साथ ब्लॉक के सभी स्कूलों के संचालक व छात्रगण।