*💥 नशे का कारोबार करने वाले 03 आरोपी फीर आया गरियाबंद पुलिस के गिरफ्त में*

 




*💥 चालीस किग्रा मादक पदार्थ गांजा 4,00,000कीमती *


*💥अवैध गांजा बिक्री के विरूद्ध गरियाबंद पुलिस की बड़ी कार्यवाही।*


*विवरण:-*

      जिला गरियाबंद क्षेत्र में हो रहे अवैध रूप से गांजा, हीरा, शराब, वन्य प्राणियों के अवैध तस्करी को रोकने के लिए गरियाबंद पुलिस कप्तान जे आर. ठाकुर के दिशा-निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश ठाकुर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद पुष्पेंद्र नायक के पर्यवेक्षण में विशेष अभियान चलाये जा रहें हैं जिसके परिणाम स्वरूप अवैध तस्करों पर लगातार कार्यवाही हो रही है। 

          इसी कड़ी में  स्पेशल टीम को एक और सफलता मिली दिनाँक 31.05.2022 को  विस्वस्थ मुखबिर से सूचना मिला कि 02 मो०सा०  जिसका नम्बर RJ20-BB-6386 और RJ20-ZS- 7344 है में 3 व्यक्ति सवार होकर भूरे रंग के बैग में अवैध रूप से गांजा रखकर परिवहन करते मैनपुर की ओर से रायपुर  की ओर जा रहें हैं  की सूचना मिलने पर  तत्काल मौका पर पहुंचकर सूचना तस्दीकी की गई मुखबिर के बताए हुलिए के मोटरसाइकिल आने पर घेराबंदी कर मोटरसाइकिल में रखे भूरे रंग के बैग  में रखे समान के संबंध में पुछताछ किये जो संतोषप्रद जवाब नहीं दिये जिससे गवाहों के समक्ष एनडीपीएस एक्ट के निहित समस्त प्रावधानों का पालन करते हुए पंचनामा तैयार कर तलाशी कार्यवाही किया गया। उक्त बैग के अंदर प्लास्टिक के पैकेट में बंधे 04 पैकेट में मादक पदार्थ गांजा मिला जिस पर थाना सिटी कोतवाली गरियाबंद में अपराध क्रमांक 137/2022 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट कायम कर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

  उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक गौतम गावड़े, प्रधान आरक्षक दिगेश्वर साहू ,स्पेशल टीम प्रभारी प्र०आर० अंगद राव वाघ, चूड़ामणि देवता, जयप्रकाश मिश्रा, आर० सुशील पाठक, यादराम ध्रुव, रविन्द्र सिन्हा, हरीश साहू की सराहनीय भूमिका रही। एवं आगे भी इस प्रकार से अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही जारी रहेगी!


*गिरफ्तार आरोपी:-*



*💢शाहरुख खान पिता सफीक मोहम्मद उम्र 28 साल निवासी अनंतपुरा जिला कोटा   (राजस्थान)*


*💢 रईस मोहम्मद पिता साबरकी खान उम्र 32 साल निवासी ग्राम कनवास थाना अनंतपुरा जिला कोटा (राजस्थान)*


*💢 विष्णु पांचाल पिता प्रवहुलाल उम्र 52 साल निवासी अनंतपुरा जिला कोटा (राजस्थान)*


*💤जप्त सामग्री:-*


*💤40 किग्रा मादक पदार्थ गांजा 4,00000 ₹*


*💤02 नग मोटरसाइकिल कीमती 60,000 ₹*

*💤 कुल जुमला क़ीमती 4,60000₹*