व्यक्तित्व विकास व कैरियर के अवसर" पर एक दिवसीय कार्यशाला

 व्यक्तित्व विकास व कैरियर के अवसर" पर एक दिवसीय कार्यशाला



धमतरी - कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र कुरूद, धमतरी, छत्तीसगढ में महाविद्यालय के छात्रों के व्यक्तित्व विकास व कैरियर के अवसर  विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन दिनाँक 29 मार्च, 2023 को किया गया।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में "डॉ. विष्णुकांत जोशी, ऑस्टियोपैथिक मेडिसिन, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, विशिष्ट अतिथि चंद्रकांत कौशिक अपर कलेक्टर धमतरी तथा डॉ.पी.एल. जॉनसन, अधिष्ठाता, कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र कुरूद, धमतरी, ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर डॉ.विष्णुकांत जोशी जी ने  टफेल, जी.आर.ई परीक्षा तथा विदेश में कृषि स्नातकों के अवसरों पर चर्चा की,  चंद्रकांत कौशिक ने विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाने तथा भविष्य निर्माण की जानकारी दी।साथ ही कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता,डॉ. पी एल जॉनसन के द्वारा बच्चों को रेलवे, बैंक, प्रशासनिक सेवा, कृषि विभाग  तथा अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र में भविष्य के बारे में बताया गया।कार्यक्रम का संचालन श्रीमती भूमिका कौमा सहायक प्राध्यापक कृषि महाविद्यालय  के द्वारा किया गया तथा इस अवसर पर सहायक  प्राध्यापक डॉ. आर. के. महोबिया तथा अन्य अतिथि शिक्षकों, कर्मचारियों तथा छात्र छात्रावो ने अपनी भागीदारी तथा अपनी भविष्य निर्माण से संबंधी रुचि प्रश्न के माध्यम से अतिथियों के सामने व्यक्त किए, जो की निश्चित ही विद्यार्थियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना को दर्शाता है।