बीमार बच्चे के इलाज के लिये पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन से लगाई मदद की गुहार। कमजोरी कमर में लचकपन एवं पैरों में सूजन के कारण डेनिस दिन भर में 15 से 20 बार जमीन में गिर जाता है।

 बीमार बच्चे के इलाज के लिये पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन  से लगाई  मदद की गुहार।

कमजोरी कमर में लचकपन एवं पैरों में सूजन के कारण डेनिस दिन भर में  15 से 20 बार जमीन में गिर जाता है।


कोपरा/तर्रा--बीमार बच्चे के इलाज के लिए पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन से  मदद गुहार लगाई।

आपको बता दे कि  पूरा मामला गरियाबंद जिला के ब्लॉक फिंगेश्वर के अंतर्गत ग्राम पंचायत तर्रा का है। जहाँ एक गरीब परिवार की हालत बच्चे के इलाज कराते आर्थिक स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गई है।  तर्रा निवासी  नरेश साहू जिनके  पुत्र डेनिश साहू उम्र14 वर्ष जिसकी हालत बिगड़ते जा रहे है। पीड़ित बच्चा  8वी क्लास में पढ़ाई करता। बच्चा पढ़ाई में काफी अच्छा है। उनके पिताजी नरेश साहू ने बताया कि  जब  6वी क्लास में था। सब ठीक था। पर 7वी में आते ही हालत बिगड़ने लगे। हालत बिगड़ते देख  रायपुर एम्स  में  भर्ती कराया गया जहाँ 15 दिन बाद  ये कहकर छुट्टी दे दिया गया कि सब नार्मल है। पीड़ित परिवार को ब्लड टेस्ट के नाम से एम्स में 10,000 रुपये लिए गए। 


वही छुट्टी होने के बाद  बच्चे की हालत बिगड़ते देख पूरे जमीन, जायदाद को बेचकर इलाज कराया फिर भी बच्चे के स्थिति में कोई सुधार नही हुआ। आज 3 वर्ष  से बच्चे की इलाज के खर्च में परिवार वालो की कमर टूट गई है।

जबकि उनके परिवार का डेनिस साहू इकलौता पुत्र है। 4 पुत्री है। अब स्थिति देखा जाए तो बच्चे की इलाज कराए या अपने परिवार की जीवन यापन के लिए कुछ काम करे। जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है।  हमारे पत्रकार साथी द्वारा डेनिस से बात करने पर उन्होंने बताया कि  वह ठीक होकर आगे पढ़ाई करना चाहता है। साथ ही उन्होंने अपने तकलीफ के बारे में बताया कि वह दिन भर में 15 से 20 बार जमीन में गिर जाता है। कमर में लचकपन एवं पैर पूरी तरह से सूज गया है। जिससे चलने में बहूत परेशानी हो रही है। डेनिस ने बताया कि मेरे पिताजी द्वारा हर संभव इलाज कराया गया। पर अब घर के हालात बिगड़ गए है। वहीं परिवार वालो ने शासन प्रशासन  से  इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई ।वही इसकी जानकारी मिलते ही जनपद सभापति फिंगेश्वर सन्तोष सेन  पीड़ित परिवार से मिलने पहुचे।कहा कि शासन प्रशासन के योजनाओं के तहत डेनिस का इलाज कराया जाएगा।जनपद के सामान्य सभा मे डेनिश  साहू के  इलाज के लिए बात रखी ।जिस पर हर सभव मदद करने की सहमति बनी।