मतदाता सूची में नाम जुड़वाना, हटाना, शुद्धि कार्य शीघ्र करें: कलेक्टर की अपील*

*मतदाता सूची में नाम जुड़वाना, हटाना, शुद्धि कार्य शीघ्र करें: कलेक्टर की अपील*
*कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण* 

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 17 अगस्त 2023/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने सारंगढ़ विकासखंड के कम मतदान प्रतिशत वालों गांव बरदुला, छोटे गन्तुली, जसपुर और अंडोला में निर्वाचन कार्यों का अवलोकन की। कलेक्टर ने वहां उपस्थित सभी बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) को फार्म-6,7 और 8 भरने के कार्यों को शीघ्र पूरा करने कहा। 
कलेक्टर ने कहा कि जो युवक-युवतियां 18 वर्ष पूरे किए हैं, उनका नये मतदाता श्रेणी में फार्म 6 भरकर जमा करें। साथ ही किसी कारण वश कोई ऐसे मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची (वोटर लिस्ट) में अब तक नहीं जुड़ पाया है, वो भी फार्म 6 भरकर मतदाता सूची में अपना जुड़वा सकते हैं। इसी प्रकार गांव में शादी होकर आए नई बहुओं के लिए फार्म-6 से किसी एक क्षेत्र से किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र में स्थानांतरण के कारण भी फार्म-6 भरवाने के लिए बीएलओ को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के मृत्यु या अन्य कारणों से मतदाता सूची से नाम हटाने के लिए फार्म-7 भरवाएं। इसी प्रकार मतदाताओं के मतदाता सूची में सुधार कार्य के लिए फार्म-8 भरवाएं। कलेक्टर ने जसपुर के ग्रामीणों को निर्वाचन के दौरान मतदान करने और मतदान कार्य में सहयोग करने के लिए कहा। 


*कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने स्कूली बच्चों से की बातचीत*

कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी के छोटे गन्तुली के प्राथमिक शाला में पहुंचते ही बच्चों ने सामूहिक रूप से उल्लास के साथ ‘‘गुड मार्निंग मैम’’ बोलकर स्वागत किया। कलेक्टर ने नन्हीं बालिका से पूछी-कौन से क्लास में हो, घर में माता-पिता क्या करते हैं। बच्ची ने बताया मा घर का देखभाल करती हैं और पिता खेती करते हैं।कलेक्टर ने अंडोला के स्कूल में बच्चों से पहाड़ा कितने-कितने तक जानते हैं, बच्चों ने कलेक्टर को पहाड़ा सुनाया। कलेक्टर ने सभी बच्चों से अच्छे से पढ़ने, याद करने के लिए कहा।