एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छुरा के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर छुरा से गरियाबंद कलेक्टर ऑफिस के लिए निकले बीच रास्ते में ही जिला प्रशासन

 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छुरा के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर छुरा से गरियाबंद  कलेक्टर ऑफिस के लिए निकले 

बीच रास्ते में ही जिला प्रशासन  पहुंचे  

आखिर चूक किससे जिला प्रशासन या फिर प्राचार्य  ,मजबूर  होकर छात्रों ने खोला मोर्चा



गरियाबंद/छुरा_ एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छुरा के छात्र_छात्रों द्वारा 

विभिन्न मांगो को लेकर जिला मुख्यालय के लिए निकले थे। छात्र _छात्रों ने कहा कि विगत 1 माह से स्कूल खुला हुआ है लेकिन हमारे पास अभी भी PGT English, Tort maths, टीचर की उपलब्धत अभी तक नहीं हो पायी है जबकि हमारे प्राचार्य जी इंगलिश के लेक्चरर है अभी तक एक भी क्लास लेने नहीं आते जब समय मिलता है, तो अपने रूम में जा के सो जाते है।  बेहरा भाटा से नल द्वारा पानी की व्यवस्था की गई है पर पानी का समस्या जैसे का ऐसा बना हुआ है।सुबह नाश्ते में दलिया, पोहा और सेवई के आलावा कुछ नाश्ता नहीं दिया जाता, दुलिया और सेवई बिना दूध का बनाया जाता है. और उसमें कभी-कभी चिटी भी मिलता है।हमें खाने में तरह-तरह की कठिनाइयों का सामना करना पढ़ रहा हैं, चावल में कांच, कील, सब्जियों, दालों में कीड़े मकोड़े आए दिन निकलते रहता है वार्डन और प्रिंसपल दोनों को कई बार हम अवगत करा चुके हैं, लेकिन जवाब में टेन्डर से आया है. बोलके एडजस कर लो कहते हैं।पिछले 4 वर्षो से हम एक ही यूनिफार्म को उपयोग कर रहे हैं, यूनिकॉर्म और जूने लिए जा चुके हैं पिछले वर्ष, लेकिन सभी बच्चों को नहीं मिला हैं।

हास्टल में लाइट खराब हो गई है जिसका अभी तक इलाज सुधार नहीं किया है, जबकि हम रात को बिना लाइट के वाशरूम जाना पड़ रहा है। . पिछले वर्ष से प्राचार्य सर द्वारा सिर्फ आश्वासन दियाजा रहा है। कि JEE, NEET की तैयारी यहाँ करवाया जाएगा।

लेकिन अभी तक नहीं हो पाया है अभी हमारे स्कूल में शैक्षणिक भ्रमण में लेकर नहीं गए "जबकि बाकी एकलव्य और गवर्नमेंट स्कूल में भी शैक्षणिक भ्रमण में ले जाया जाता है। ई. एम. आर. इस सेंटर गवर्नमेंट का संस्था क्या इसके लिए बजट का कोई समस्या होता है। हमारे प्राचार्य द्वारा हमेशा बजट का समस्या बोला जाता है। हमें लगता है कि इसमें कहीं न कभी जाँच की मांग  होना चाहिए।जब कभी हम किसी भी किसी कार्यक्रम चाहे वो सांस्कृतिक कार्यक्रम हो या खेल कार्यक्रम हो हमें भेड़-बकरी की तरह भरके ले जाया जाता है।

गरियाबंद जिला मुख्यालय के निकले सभी छात्र _छात्रों की बस को जिला प्रशासन ने रोक कर समझाइस देकर विद्यालय वापस भेजा गया।