युवा मतदाताओं को जागरूक करने शासकीय महाविद्यालयों में स्वीप कार्यक्रम का हुआ आयोजन जिला पंचायत सीईओ ने युवा मतदाताओं को मतदान की दिलाई शपथ

युवा मतदाताओं को जागरूक करने शासकीय महाविद्यालयों में स्वीप कार्यक्रम का हुआ आयोजन
जिला पंचायत सीईओ ने युवा मतदाताओं को मतदान की दिलाई शपथ

गरियाबंद _कलेक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देश पर जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम लगातार किया जा रहा है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव के मार्गदर्शन में जिले में मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप अंतर्गत विधानसभा चुनाव में जिले के सभी वर्गाे के मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने विभिन्न विभागों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का आयोजन जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव की उपस्थिति में शासकीय नवीन महाविद्यालय भाठीगढ एवं शासकीय फणीकेश्वरनाथ महाविद्यालय फिंगेश्वर में युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया।


इस दौरान विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए युवा मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा गया कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया गया तथा उन्हें अपने परिवार एवं आसपास के लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने कहा। स्वीप कार्यक्रम के तहत युवा मतदाताओं ने अपने विचार व्यक्त किया और बिना किसी भय व लोभ के निष्पक्ष मतदान करने की बात कही। इस अवसर पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों ने निष्पक्ष मताधिकार का उपयोग करने की शपथ ली। इस अवसर पर शासकीय नवीन महाविद्यालय के प्राचार्य श्री बी.के. प्रसाद, प्रध्यापकगण, सहायक प्राध्यापकगण, स्वसहायता समूह की महिलाएं, क्लस्टर क्षेत्रीय समन्वयक, पीआरपी, बीपीएम सहित छात्र-छात्राएं मौजूद थे।